भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की हालत गंभीर, मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 07:25 PM (IST)

सहारनपुरः जेल में बंद सहारनपुर जातीय हिंसा के मुख्य आराेपी व भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण की हालत एक बार फिर बिगड़ गई है। जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालात ज्यादा गंभीर हाेने की वजह से डॉक्टरों ने मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि रासुका में निरुद्ध सहारनपुर हिंसा के आरोपी भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को पेट में दर्द की शिकायत पर मेरठ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है। कुछ दिन पहले ही जिला अस्पताल में भी रावण को भर्ती कराया गया था।

चार दिन पहले लगी रासुका
बता दें कि चंद्रशेखर उर्फ रावण के खिलाफ चार दिन पहले ही रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी। मंगलवार की शाम अचानक रावण ने जेल में पेट दर्द की शिकायत की जिस पर रावण को अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन इसे गंभीर बीमारी मानते हुए चिकित्सकों ने मेरठ के लिए रेफर कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को मेरठ मेडिकल में ले जाया गया।

चंद्रशेखर काे है पेट में दर्द की शिकायत-जेल अधीक्षक
सहारनपुर के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉक्टर वीरेश शर्मा ने बताया कि चंद्रशेखर उर्फ रावण को पेट दर्द की लगातार शिकायत थी। डॉक्टरों ने रावण का सिटी स्कैन कराने के लिए कहा था। लेकिन सहारनपुर के जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में सिटी स्कैन की सुविधा नहीं है। इसलिए मेरठ मेडिकल के लिए रेफर किया गया है।

जिला अस्पताल से मेरठ मेडिकल के लिए भेजा गया
सुबह से शाम तक जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रहा। हृदय रोग यूनिट ने भी गंभीरता दिखाते हुए पूरी तरह जांच की और कुछ दवा देकर भेज दिया। मंगलवार को फिर पेट में दर्द की शिकायत हुई तो मेरठ मेडिकल में उपचार के लिए भेज दिया गया। चंद्रशेखर को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। उसकी सुरक्षा में करीब तीस पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। रात में ही इंटेलीजेंस और एलआईयू के अफसरों ने पहुंचकर जानकारी ली। 

भीम आर्मी ने किया है शुक्रवार को महापंचायत का एेलान
चंद्रशेखर को ऐसे वक्त सहारनपुर से दूर किया गया है जब वहां भीम आर्मी ने नौ नवंबर यानि शुक्रवार को पंचायत का ऐलान कर रखा है। रात करीब नौ बजे चंद्रशेखर को मेडिकल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। जेएनयू छात्र नेता प्रदीप नेहवाल, डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फ्रंट के अध्यक्ष हॉस्टलों के दलित चिंतक छात्र नेता मेडिकल में पहुंच गए हैं।