चिराग पासवान के बदले सुर, NDA पर साधा निशाना

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्लीः आगामी लोकसभा चुनावों के तहत सीट बंटवारे को लेकर बिहार एनडीए की सहयोगी पार्टियों ने बगावत के सुर अपना लिए हैं। रालोसपा ने बाद अब लोजपा ने भी सीट बंटवारे को लेकर भाजपा को चेतावनी दी है। इसी बीच लोजपा सांसद चिराग पासवान ने एनडीए पर जमकर निशाना साधा है। चिराग पासवान ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर नोटबंदी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने नोटबंदी से देश को हुए लाभ का हिसाब मांगा है।

इससे पहले भी चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा था कि टीडीपी और रालोसपा के एनडीए गठबंधन से जाने के बाद ये गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करें। 

 

31 दिसंबर तक सीटों का बंटवारा कर लेंः  लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष
वहीं लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार की राजग सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस ने चिराग के ट्वीट को सही और पार्टी की भावना के अनुकूल बताते हुए कहा कि राजग में सीट बंटवारे में काफी विलंब हो रहा है। यह पूछे जाने पर कि सीट बंटवारा जल्द नहीं होने पर क्या नुकसान हो सकता है, पारस ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने में करीब दो महीने का समय बचा है। चुनाव प्रचार के लिए साधन का इंतजाम करना पड़ता है। इसलिए अधिसूचना जारी होने के चार—पांच महीने पहले सीट का बंटवारा हो जाना चाहिए था। यह तो विलंब हो रहा है। फिर भी हमारा आग्रह है कि आप 31 दिसंबर तक सीटों का बंटवारा कर लें।  

prachi