मायावती के लिए बड़ी राहत, आेमप्रकाश राजभर के 2 विधायक ने की बसपा के पक्ष में क्रास वाेटिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 07:02 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटाें के लिए हुए मतदान की काउंटिंग जारी है। बीजेपी प्रत्याशी अरुण जेटली चुनाव जीत चुके हैं। वहीं इन खबराें के बीच एक आैर बड़ी खबर सामने आई जाे बसपा के लिए राहत भरी है।

दरअसल भाजपा के सहयाेगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के दाे विधायक ने बीएसपी के पक्ष में क्रास वाेटिंग की है। जिन विधायकाें ने क्रास वाेटिंग की है उनमें वाराणसी की अजगरा सीट से भासपा विधायक कैलाश नाथ सोनकर आैर गाजीपुर की जखनियां सीट से भासपा विधायक त्रिवेणी राम का नाम शामिल है। त्रिवेणी राम मंत्री ओमप्रकाश राजभर के प्रतिनिधि भी हैं। बता दें कि चुनाव आयाेग ने मतगणना कुछ देर के लिए राेक दी थी जाे फिर से शुरू हाे गई है।

बीजेपी के नौंवे उम्मीदवार की जीत पर लटकी तलवार
सुभासपा विधायकाें की क्रॉस वोटिंग से बीजेपी के नौंवे उम्मीदवार की जीत पर तलवार लटक गई है। 

बता दें कि बीजेपी के 8 और सपा के एक कैंडिडेट का राज्यसभा जाना तय है। बाकी बची एक सीट के लिए भाजपा के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बसपा के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर के बीच कड़ी टक्कर है। अब तक बीजेपी के फेवर में एसपी विधायक नितिन अग्रवाल और बसपा विधायक अनिल सिंह ने क्रॉस वोटिंग की है। वहीं, निषाद पार्टी के विजय मिश्रा ने भी वोट डाला है। 

दूसरी तरफ निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा है कि वो सपा के उम्मीदवार को वोट कर रहे हैं। हालांकि वह वाेटिंग के बाद सीएम याेगी से मिलने विधानसभा पहुंचे। जहां दाेनाें नेताआें की कुछ देर बातचीत हुई। राजा भैया के अचानक सीएम याेगी से मुलाकात से की गई मुलाकात ने सपा-बसपा की धड़कने तेज कर दी है।

Punjab Kesari