उत्तराखंड बस हादसाः मरने वालों की संख्‍या बढ़कर हुई 48, घटनास्‍थल पर पहुंचे सीएम त्रिवेंद

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 12:49 PM (IST)

कोटद्वारः उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के धूमाकोट इलाके में रविवार को एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है, जहां कोटद्वार में बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत घटनास्‍थल पर पहुंच गए हैं। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, यात्रियों से भरी बस भौन से रामनगर जा रही थी। इसी दौरान नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में 47 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है।
PunjabKesari
एसडीआरएफ की टीम को हेलीकॉप्टर से मौके पर भेजा गया है। आवश्यकता पड़ने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बस 28 सीटर थी और उसमें सीटों की संख्या से अधिक यात्री सवार थे, जिसके चलते वह अनियंत्रित हो गई। 
PunjabKesariइस सड़क हादसे के प्रति मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की त्वरित आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी इस दुर्घटना के बारे में अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने हर प्रकार की सहायता का भरोसा दिलाया है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुख प्रकट किया है।  
PunjabKesari
बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static