यूपी STF की बड़ी सफलता, SSC की परीक्षा में नकल करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 28, 2018 - 08:09 AM (IST)

लखनऊ: यूपी की एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने मिलकर एसएससी की परीक्षा में पैसे लेकर पास कराने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। यूपी एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। गैंग रिमोट एक्सेस टूल के जरिए आनलाइन परीक्षा में पेपर साल्व करवाता था। गैंग का सरगना हरपाल फिलहाल फरार है।

जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में से 2 हरियाणा, 1 दिल्ली, और एक आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इनके पास से 50 लाख रुपए, लैपटॉप, हार्ड डिस्क बरामद हुए हैं। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि ये आरोपी 15 लाख रुपए में SSC की सभी परीक्षाएं पास कराने का ठेका लेते थे। यह गैंग ऑनलाइन ऐप टीम व्यूवर के जरिए SSC की परीक्षा में सॉल्वर से प्रश्नों को हल करा रहा था। एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के खिलाफ तिमारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि यूपी एसटीएफ को दिल्ली में होने वाली एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में साल्वर गैंग के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया और संयुक्त ऑपरेशन की योजना बनाई। पुलिस के मुताबिक यह गैंग SSC के हर एग्जाम में 100 से 150 विद्यार्थियों को नकल करवा रहा था। गिरफ्तार हुए आरोपियों का नाम अजय, परम, गौरव और सोनू बताए जा रहे हैं।

Punjab Kesari