Bihar Assembly Election 2020: RJD का समर्थन करेगी समाजवादी पार्टी, नहीं लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 12:30 PM (IST)

लखनऊः बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) का बिगुल बज चूका है। ऐसे में जीत निश्चित करने के लिए सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। तो वहीं सीट शेयरिंग (Seat sharing) के लिए बैठकों (Meetings) का भी दौर जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) का समर्थन करेगी।
PunjabKesari
सपा बिना किसी शर्त के RJD का करेगी समर्थन
ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अपना स्टैंड क्लियर करते हुए कहा है कि पार्टी महागठबंधन (Grand Alliance) का हिस्सा नहीं होगी। सपा गठबंधन के बाहर से ही राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशियों (Candidates) का बिना किसी शर्त के समर्थन करेगी। वह चुनाव में किसी प्रत्याशी को खड़ा नहीं करेगी। सपा ने ट्विटर (Twitter) पर ये जानकारी साझा करते हुए घोषणा की है।
PunjabKesari
सपा समर्थन महागठबंधन के लिए अच्छा संकेत
बता दें कि ​​​​​​महागठबंधन में शामिल आरजेडी, कांग्रेस (Congress) और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का आरजेडी को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है।
PunjabKesari
मुलायम सिंह के समधी है लालू यादव
बता दें, मुलायम सिंह (Mulayam Singh) और लालू यादव (Lalu Yadav) रिश्ते में समधी हैं। लालू यादव की छोटी बेटी राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते (मुलायम के बड़े भाई का पोता) तेज प्रताप सिंह यादव (Tej Pratap Singh Yadav) से हुई है। पिछले विधानसभा चुनाव में बने महागठबंधन में लालू यादव ने सपा के लिए 5 सीटें छोड़ने का ऐलान किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static