Bijnor News: संभल जिले के बाद बिजनौर के बाबाजी का वीडियो आया सामने, प्रचंड गर्मी में धूनी रमाकर कर रहे तपस्या

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 01:10 PM (IST)

Bijnor News: उत्तर प्रदेश बिजनौर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां भीषण गर्मी के बीच खुले आसमान में आग जलाकर तपस्या कर रहे एक बाबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  बाबाजी ने अपने चारों तरफ गोल घेरे में आग जला रखी है और खुद उसके बीच में बैठकर तपस्या कर रहे हैं। भीषण गर्मी में उन्हें इस हालत में देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। बाबाजी को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। बता दें कि एक ऐसा ही मामला संभल जिले से आया था, जहां 'अग्नि तपस्या' कर रहे एक बुजुर्ग साधु की मौत हो गई थी

बिजनौर के बाबाजी का वीडियो आया सामने
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला धामपुर तहसील के ग्राम नरेलीपुर बाकरा बाद का है। जहां महाराज मंगल नाथ अपने चारों ओर आग जलाकर भीषण गर्मी और तपती धूप में 41 दिवसीय 'अग्नि तपस्या' कर रहे हैं। उनको देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। सैकड़ों लोग उन्हें तपस्या करते देखने गांव आ रहे हैं और साथ ही साथ हैरान भी हो रहे हैं कि बाबाजी  इतनी गर्मी में आग जलाकर कैसे तपस्या कर रहे हैं।

आग जलाकर तपस्या कर रहे 'पागल बाबा' की मौत
आपको बता दें कि इससे पहले संभल के केला देवी क्षेत्र में 'विश्व शांति और नशा मुक्ति' के लिए अपने चारों तरफ आग जलाकर तपस्या कर रहे 70 वर्षीय पागल बाबा की तबीयत खराब होने के बाद मृत्यु हो गई। संभल के उप जिलाधिकारी विनय कुमार मिश्रा ने एक बयान में बताया  था कि अमेठी के रहने वाले कमली वाले पागल बाबा के नाम से मशहूर बाबा केला देवी थाना क्षेत्र के बेनीपुर में पंचाग्नि तपस्या कर रहे थे। उनकी तपस्या 23 मई से 27 मई तक होनी थी। उन्होंने इसके लिए प्रशासन से मंजूरी भी ली थी। लेकिन इस दौरान उनकी तबीयत खराब होने के बाद मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static