उत्तराखंड विधानसभा चुनावः BJP ने 59 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, धामी फिर खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 02:46 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 59 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने जहां 10 विधायकों के टिकट काट दिए हैं, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक बार फिर खटीमा से अपना उम्मीदवार बनाया है।
PunjabKesari
दिल्ली में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम सहित पार्टी के बड़े नेताओं ने 59 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है, जो कि इस प्रकार हैः-

  • हरिद्वार से मदन कौशिक लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
  • चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

PunjabKesari

सुबोध उनियाल को नरेंद्र नगर, प्रीतम सिंह पंवार को धनौल्टी, गणेश जोशी को मसूरी, श्रीनगर से धन सिंह रावत और चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज को टिकट दिया गया है। साथ ही गंगोत्री से सुरेश चौहान, यमनोत्री से केदार सिंह रावत और पुरोला से दुरेश लाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, घनसाली से शक्ति लाल शाह, देवप्रयाग से विनोद कण्डल और चकराता से रामशरण नोटियाल चुनावी मैदान में हैं।
PunjabKesari
बता दें कि भाजपा ने 59 घोषित नामों में 5 महिला, 15 ब्राह्मण और 13 वैश्य समाज के लोगों को टिकट दिया है। भाजपा ने जिन 10 विधायकों के टिकट काटे उनमें खानपुर से कुंवर प्रणव सिंह, द्वाराहाट से महेश नेगी, कपकोट से बलवंत सिंह भौर्याल के नाम प्रमुख हैं। पार्टी ने कुंवर प्रणव सिंह की खानपुर सीट से उनकी पत्नी कुंवर रानी देवयानी को टिकट दिया है जबकि द्वाराहाट से अनिल शाही और कपकोट से सुरेश गड़िया को उम्मीदवार बनाया गया है।
PunjabKesari

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 57 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी जबकि कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली थी। दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static