उत्तराखंड विधानसभा चुनावः BJP ने 59 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, धामी फिर खटीमा से लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 02:46 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 59 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने जहां 10 विधायकों के टिकट काट दिए हैं, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक बार फिर खटीमा से अपना उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली में राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम सहित पार्टी के बड़े नेताओं ने 59 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है, जो कि इस प्रकार हैः-

  • हरिद्वार से मदन कौशिक लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
  • चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

सुबोध उनियाल को नरेंद्र नगर, प्रीतम सिंह पंवार को धनौल्टी, गणेश जोशी को मसूरी, श्रीनगर से धन सिंह रावत और चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज को टिकट दिया गया है। साथ ही गंगोत्री से सुरेश चौहान, यमनोत्री से केदार सिंह रावत और पुरोला से दुरेश लाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, घनसाली से शक्ति लाल शाह, देवप्रयाग से विनोद कण्डल और चकराता से रामशरण नोटियाल चुनावी मैदान में हैं।

बता दें कि भाजपा ने 59 घोषित नामों में 5 महिला, 15 ब्राह्मण और 13 वैश्य समाज के लोगों को टिकट दिया है। भाजपा ने जिन 10 विधायकों के टिकट काटे उनमें खानपुर से कुंवर प्रणव सिंह, द्वाराहाट से महेश नेगी, कपकोट से बलवंत सिंह भौर्याल के नाम प्रमुख हैं। पार्टी ने कुंवर प्रणव सिंह की खानपुर सीट से उनकी पत्नी कुंवर रानी देवयानी को टिकट दिया है जबकि द्वाराहाट से अनिल शाही और कपकोट से सुरेश गड़िया को उम्मीदवार बनाया गया है।


पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 57 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी जबकि कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली थी। दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। 

Content Writer

Nitika