'लट्ठमार होली’ वाले बयान पर बूरे फंसे अखिलेश, भाजपा ने EC से की शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 09:17 AM (IST)

नई दिल्ली : होली से पखवाड़े भर पहले ही यूपी विधानसभा चुनाव होली के रंग में पूरी तरह रंग चुका है। एक तरफ एसपी की लट्ठमार होली है तो दूसरी तरफ भाजपा की केसरिया होली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां इस बार की होली को विजय की होली, केसरिया होली बता रहे हैं, वहीं अखिलेश यादव लट्ठमार होली की बात कर रहे हैं। हाल ही में अखिलेश ने एक चुनावी रैली में कहा था कि इस बार रंगों के साथ लट्ठ वाली होली भी खेलने का इंतजाम समाजवादी लोग करेंगे। भाजपा ने अखिलेश के इस बयान को वोटरों को धमकी बताकर चुनाव आयोग से शिकायत की है।

भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह कहकर मतदाताओं को धमकाया है कि चुनाव परिणाम के बाद 13 मार्च को पार्टी कार्यकर्ता ‘लट्ठमार होली’ खेलेंगे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी. एस. राठौर और चुनाव प्रबंधन प्रभारी कुलदीप पति त्रिपाठी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर कहा कि अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद एसपी कार्यकर्ता 13 मार्च को लट्ठमार होली खेलेंगे। इसके पूर्व भी अखिलेश ने इटावा के मतदाताओं को धमकाया था।

उधर पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोंडा में अखिलेश और कांग्रेस पर तीखे वार किए और नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और वन रैंक वन पेंशन पर विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि11 तारीख को चुनाव के नतीजे आएंगे। हम 13 तारीख को विजय की होली मनाएंगे, रंगारंग वाली होली मनाएंगे।