SC/ST Act काे लेकर हाे रहे बवाल के बीच BJP के इस दलित सांसद ने लगाया उत्पीड़न का आराेप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 01:25 PM (IST)

सोनभद्रः एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम काेर्ट द्वारा किए गए बदलाव काे लेकर साेमवार काे भारत बंद रहा। देशभर में दलिताें ने सरकार आैर सुप्रीम काेर्ट के फैसले के खिलाफ धरना प्रर्दशन किया। इन लाेगाें की मांग है कि अगर सुप्रीम काेर्ट ने एससी एसटी एक्ट में बदलाव किया ताे देशभर में दलिताें पर हाे रहे उत्पीड़न की वारदातें आैर बढ़ जाएंगी। इसलिए इस एक्ट में काेई बदलाव न किया जाए। 

इस बीच एक आैर दलित के उत्पीड़न की खबर उत्तर प्रदेश से सामने आई है। जिसमें आम आदमी नहीं बल्कि खास आदमी काे इसका शिकार हाेना पड़ा है। सोनभद्र से बीजेपी सांसद छोटेलाल खरवार ने आराेप लगाया है कि सपा नेताओं के इशारे पर मेरे आवास को वैन भूमि बताकर चंदाैली के डीएम, एसपी, डीएफओ ने मेरा सामाजिक व मानसिक उत्पीड़न किया है।

खरवार ने कहा कि उत्पीड़न काे लेकर हमने मुख्यमंत्री, डीएम, एसपी को पत्र लिखा बावजूद इसके हमारी काेई सुनवाई नहीं हुई। उन्हाेंने कहा कि हमने इस बारे में अनसूचित जाति आयोग से न्याय की मांग की। जब आयाेग ने जमीन की पैमाइस किया तो आवास काे वन भूमि से बाहर पाया। बता दें कि इस मामले काे लेकर अनसूचित जाति आयोग ने आज डीएम,एसपी, डीएफओ को किया तलब किया है।





Ajay kumar