उपचुनावों में बीजेपी की हार से केंद्र सरकार की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आईः याेगी

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 12:30 PM (IST)

लखनऊः देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी आज अपना 38वां स्थापना दिवस मना रही है। इस माैके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी वीडियाे कांफ्रेंसिंग के जरिए 5 संसदीय क्षेत्राें काे संबाेधित कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी हाईकमान अमित शाह मुंबई में आयाेजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। 

इस माैके पर राजधानी लखनऊ में भी कार्यक्रम का आयाेजन किया गया जिसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बताैर मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुई। उन्होंने कहा कि पार्टी के स्थापना दिवस पर लखनऊ आने पर मैं बेहद आनंदित महसूस कर रही हूं। यह मेरे लिए गौरव का क्षण है कि मुझे यहां पर स्थापना दिवस का हिस्सा बनने का मौका मिला। 

यूपी राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी सफलता
निर्मला सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए राज्यसभा के चुनाव में भाजपा को बड़ी सफलता मिली। इसके इतर यहां विपक्षी दल अभी भी गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा के उप चुनाव पर ही चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां के उप चुनाव के नतीजों से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की लोकप्रियता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। 

सदमे में है कांग्रेस 
निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार शानदार काम कर रही है। उसको देखने के बाद कांग्रेस बेहद सदमे में हैं। इस सदमे का इतना बड़ा असर है कि अब कांग्रेस की ओर से विचारों की बात सामने आने लगी है।

स्थापना दिवस पर सबको बधाई देता हूँ-याेगी 
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर सबको बधाई देता हूँ। 11 लोगों से शुरू हुई पार्टी आज 11 करोड़ सदस्यों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। 21 राज्यों में आज हमारी सरकार है। बीजेपी देश में अपना प्रभाव बढ़ाते हुए आगे बढ़ रही है। आज़ादी के बाद आई सरकारों ने अपने कार्यकाल में एक, दो घटनाओं को वो ऐतिहासिक कह सकते हैं, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने 3 साल में 50 से ज्यादा ऐतिहासिक काम कर दिये।

बिना किसी भेदभाव के काम किया
कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाने का काम हमारी सरकार ने किया है। भाजपा ने देश भर में कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। बीजेपी आज बूथ स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ स्थापना दिवस मना रही है। याेगी ने कहा कि उपचुनावों में बीजेपी की हार से केंद्र सरकार की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। हमारी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के काम किया है। भारत बंद के दौरान भी पुलिस ने बिना भेदभाव के कार्यवाई की। 

Punjab Kesari