महामारी के समय अपने राजनीतिक हित साधने में जुटी भाजपा: तिवारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 08:06 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बृहस्पतिवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर कोरोना वायरस महामारी के दौरान अपने राजनीतिक हित साधने का आरोप लगाया। उन्होंने भाजपा पर जनता को उसके हाल पर छोड़कर कुटिलता भरे हथकंडों के जरिए केवल अपने राजनीतिक हित साधने का आरोप लगाया। तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा कोरोना वायरस संकट के इस दौर में भी अपनी कुटिल हरकतों से बाज नहीं आ रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर उन्होंने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिराया। अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसीराम सिलावट साथ नहीं आते तो मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार नहीं गिर सकती थी।’’ तिवारी ने कहा कि चौहान ने स्वीकार किया है कि सिलावट ने उनसे मंत्री पद मांगा था जो उन्होंने उन्हें दे दिया। इस वीडियो में चौहान ने वे सभी आरोप खुद स्वीकार कर लिए हैं जो कांग्रेस अब तक भाजपा पर लगाती आई है।

राज्यसभा के पूर्व सदस्य ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा मामले में दल-बदल के लिए पद और धन दोनों की पेशकश को आपराधिक कृत्य माना गया था। अगर उस मामले में यह आपराधिक मामला था तो सिलावट को मंत्री पद देना भी आपराधिक हरकत है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ने भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को धन का लालच देकर तोड़ने में लगी है।

तिवारी ने कहा कि भाजपा दुनियाभर में भाषण देती है कि हम सभी मिलकर कोरोना वायरस से लड़ें, लेकिन दरअसल वह कर क्या रही है, सारा भेद खुल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने और विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगी है।

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की उपस्थिति में एक वैज्ञानिक ने कहा है कि गुजरात में कोरोना वायरस से मरने वालों का प्रतिशत सबसे ज्यादा इसलिए है क्योंकि वहां 'एल स्ट्रेन' का कोरोना वायरस है जबकि केरल में 'एस स्ट्रेन' का वायरस है इसलिए वहां मरने वालों की संख्या कम है। तिवारी ने बताया कि उस वैज्ञानिक के मुताबिक गुजरात में अमेरिका और यूरोप से जो लोग आए वह अपने साथ ‘एल स्ट्रेन’ का वायरस लेकर आए और इस वजह से गुजरात में ज्यादा मौतें हो रही हैं। उन्होंने दावा किया कि ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ जो लोग आए उन्हीं लोगों ने कोरोना वायरस फैलाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static