देशभर में हो रही थू-थू के बाद बीजेपी ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकाला

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 06:16 PM (IST)

लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप कांड को लेकर चौतरफा घिरी योगी सरकार ने आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दें कि कल ही बीजेपी हाईकमान ने यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव को दिल्‍ली तलब किया था। स्वतंत्र देव अयोध्या दौरे को बीच में ही छोड़कर विशेष विमान से दिल्ली जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म था। 



ज्ञात हाे कि बीते दिनों जेल में बंद चाचा से मिलकर वापस लौट रही पीड़िता की कार को एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पीड़िता और वकील अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। 

इस हादसे के बाद विपक्ष पूरी तरह से बीजेपी पर हमलावर हो गया। बसपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी और योगी सरकार पर अपने विधायक को बचाने का आरोप लगाया। विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी क्या मजबूरी है कि बीजेपी आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से नहीं निकाल रही है। बुधवार को कांग्रेसियों ने कुलदीप सिंह सेंगर की बर्खास्तगी के लिए प्रदेश भर में एक दिन का उपवास रखा। दिल्ली महिला अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी कुलदीप सिंह सेंगर की बर्खास्तगी की मांग कर चुकी हैं। बसपा  सुप्रीमो मायावती ने सुप्रीम कोर्ट से मामले में कार्रवाई की अपील की। वहीं अखिलेश यादव ने भी इस मामले को जमीन से लेकर संसद तक उठाया। 


सेंगर को किया जा चुका है निलंबित: स्वतंत्र देव सिंह 
विपक्ष के लगातार हमले पर सफाई देते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने यह कहा था कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पिछले साल ही पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। लेकिन, इसकी सूचना मीडिया को नहीं थी, जिस पर भी सवाल उठ रहे थे कि आखिर चुप-चाप कब सेंगर को निलंबित किया गया?

Ajay kumar