‘सीता को ‘टेस्ट ट्यूब बेबी’ बोलने पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बीजेपी ने दी नसीहत

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 09:53 AM (IST)

लखनऊ/ नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आज कहा कि रामायण के दौरान माता सीता का जन्म टेस्ट ट्यूब बेबी ‘‘ प्रोजेक्ट’’ का एक सबूत था। उनके इस बयान से असहज हुई भाजपा ने उनसे अपने भाषणों में संयम बरतने के लिए कहा है। शर्मा ने कल रात एक भाषण में यह टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर यह भाषण वायरल हुआ है।  

भाजपा नेता ने इस वायरल वीडियो में दावा किया है,‘‘हमें यह पता लगता है कि राम चन्द्र जी जब (लंका से) लौटे तो पुष्पक विमान से वापस आये। उस समय भी विमान था। हम हर टेक्नोलॉजी को ...... जैसे कहते हैं कि सीता जी का जन्म हुआ तो घड़े से हुआ , तो उस समय टेस्ट ट्यूब बेबी का कोई ना कोई प्रोजेक्ट रहा होगा।’’ उन्होंने कहा ‘‘ जनक जी ने जो हल चलाया और घड़े के अंदर से निकली बेबी सीता जी बन गयी, ये कोई ना कोई टेक्नोलॉजी, जैसे आजकल का टेस्ट ट्यूब बेबी है, वैसा कुछ रहा होगा।’’ 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव ने इन बयानों के लिए अप्रसन्नता जाहिर करने के लिए शर्मा को बुलाया और उनसे अपने भाषणों में संयम बरतने के लिए कहा है। शर्मा ने हाल में यह भी दावा किया था कि पत्रकारिता की शुरूआत महाभारत काल में ही हो गई थी। उन्होंने कहा था कि पौराणिक पात्रों ‘संजय’ और ‘नारद’ को गूगल से जोड़कर देखा जा सकता है।      

Ajay kumar