भाजपा को सत्ता की ऐसी भूख है कि हर प्रकार से विपक्ष को बना रही निशाना: मायावती

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर से जुड़े सुरक्षा के मामलों में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की नीति और कार्यप्रणाली राष्ट्रहित से ज्यादा राजनीति से प्रेरित लगती है। 

जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मायावती ने यहां कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एंड कंपनी को सत्ता की ऐसी भूख है कि विरोधी पार्टियों को हर प्रकार से निशाना बना कर काम किया जा रहा है। इस क्रम में देशहित को भी ताक पर रख दिया गया है, जबकि अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं पर जबर्दस्त तनाव है और सेना को अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि सीमावर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के मामले में जनहित व देशहित से ज्यादा राजनीतिक लाभ-हानि की चिन्ता करने के कारण वहाँ के हालात लगातार खराब होते जा रहे हंै। हालांकि केन्द्र के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार है। इसके बावजूद सरकार वहां विफल साबित हो रही है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा- पीडिपी गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण वहां की जनता के साथ-साथ सेना को भी आन्तरिक सुरक्षा के मामले में कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। वहां के हालात को सामान्य नहीं कहा जा सकता हैं। केन्द व राज्य सरकार दोनों ही सरकारों पर से आमजनता का विश्वास लगभग उठ जाने के कारण राजनीतिक शून्यता लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके सामाधान के लिये दूरगामी प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।