भारत में दो हिंदुस्तान बना रही है भाजपा, एक अरबपतियों का दूसरा मजदूर-किसानों का: राहुल गांधी

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 08:46 PM (IST)

जम्मूः कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा आज शाम जम्मू कश्मीर पहुंच गई है। पंजाब को जम्मू कश्मीर से जोड़ने वाले रावि पुल को पार कर यात्रा प्रदेश की धरती पर पहुंची। नेकां नेता फारुक अब्दुल्ला, शिवसेना नेता संजय राउत, जम्मू कश्मीर कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने यात्रा का अभिनंदन किया।

भारत में दो हिंदोस्तान बनाए जा रहे
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि यह भाजपा और आरएसएस की पॉलिसी का नतीजा है। भारत के गरीब लोगों और युवाओं के अधिकारों पर हमला हो रहा है। किसानों पर आक्रमण हो रहा है। पूरा फायदा, दो तीन अरबपतियों को दिया जा रहा है। भारत में दो हिंदोस्तान बनाए जा रहे हैं। एक अरबपतियों और दूसरा छोटे व्यापारियों, किसानों, मजदूरों का हिंदोस्तान बनाया जा रहा है।

PunjabKesari

आप किसी भी धर्म, जाति के हों, लेकिन इस देश के है
इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वह कहना चाहते हैं कि आप किसी भी धर्म, जाति के हों, बच्चे या बुजुर्ग हों आप इस देश के हैं। उन्होंने कहा, मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं। मेरे दिल में आपके लिए मोहब्बत है। अगले नौ-दस दिन आपके दिल का दर्द जो दुख है, उसे बांटने आया हूं।

PunjabKesari

हिंदोस्तान के सामने नफरत, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़े मुद्दे
भारत जोड़ो यात्रा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदोस्तान के सामने नफरत, हिंसा, बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़े मुद्दे हैं। सरकार ने इस देश को रोजगार देने वाले छोटे मध्यम व्यवसायियों को खत्म कर दिया। नतीजा यह हुआ है कन्याकुमारी से कश्मीर तक युवाओं के मुंह में एक शब्द है बेरोजगारी, बेरोजगार, बरोजगारी।

PunjabKesari

'यह देश अपने युवाओं, अपने बच्चों को झूठ बोल रहा
राहुल गांधी ने कहा, 'यह देश अपने युवाओं, अपने बच्चों को झूठ बोल रहा है। इंजीनियर, वकील बन सकते हो या फिर आईएएस, सेना में जा सकते हों। लेकिन सच्चाई यह है कि करोड़ों बच्चों में से एक दो प्रतिशत ही यह पद हासिल करेंगे। आज के, हिंदोस्तान में बाकी बेरोजगार होंगे, मजदूरी करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने के बाद बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि सरकार लोगों का ध्यान भटकाकर उनकी जेब काट रही है और उन्हें लूट रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static