ताजमहल से ज्यादा बड़बोले BJP नेताओं के दिमाग की सफाई जरुरी: औवेसी

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 09:47 AM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऐतिहासिक ताजमहल में झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत का संदेश देने का मखौल उड़ाया। आल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन(एआईएमआईएम) अध्यक्ष असउदद्दुीन औवेसी ने कहा कि धरोहर में झाडू लगाने के बजाय उन्हे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बड़बोले नेताओं के दिमाग की सफाई करनी चाहिए।

रामगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए हैदराबाद के सांसद ने कहा कि भाजपा के लोग ताजमहल को कलंक बताते है वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुगल शासकों द्वारा बनाए गए लाल किले पर झंडा फहराते है। भाजपा नेता धरोहर को गद्दारों की निशानी कहते है, उसी ताजमहल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झाडू लगाते हैं। मैं तो उनको सलाह देता हूं कि पहले वह अपने नेताओं के दिमागों को झाडू से साफ करें।

उन्होंने कहा कि भाजपा के मौजूदा कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में 729 कत्ल, 803 रेप, 799 लूट, 2000 किडनैपिंग की वारदातें हुई। इसके बावजूद सरकार कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बता कर अपनी पीठ थपथपा रही है। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने सबको तबाह कर दिया है। लोग बेरोजगार हो गए। मोदी सरकार पूरी तरह से नाकाम है। उनकी कोई पालिसी सफल नहीं रही है।

समाजवादी पार्टी (सपा) को आडे हाथ लेते हुए ओवैसी ने कहा कि वह एक तरफ तो मुसलमानों को एकजुट होकर सपा का साथ देने की बात करते है वही सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जाते है और स्वयं उन्हें अपने कार्यक्रम में बुलाते भी है। समाजवाद की दुहाई देने वाले मुलायम सिंह यादव द्वारा राष्ट्रपति के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया गया। उन्होंने सभी विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 साल में सभी राजनैतिक पार्टियों ने मुस्लिम समुदाय का साथ नहीं दिया। उनके साथ नाइंसाफी की है। मुस्लिम आबादी क्षेत्र में जानवर और पुलिस वाले गश्त करते नजर आते है।