उत्तराखंड: नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए BJP विधायक दल की बैठक पर टिकीं सभी की निगाहें

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 02:39 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भाजपा के विधायक दल की सोमवार शाम यहां बैठक होने वाली है।

प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने यहां बताया कि नवनिर्वाचित विधायक दल की सोमवार शाम यहां बलबीर रोड स्थित पार्टी प्रदेश मुख्यालय में बैठक होने वाली है, जिसमें विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक के रूप में विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भी मौजूद रहेंगी।

राज्य में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार' के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हारने के बाद नेतृत्व को लेकर नए सिरे से निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा है।

हालांकि, सूत्रों के अनुसार हार के बावजूद धामी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, लेकिन चौबट्टाखाल के विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर के विधायक धन सिंह रावत, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static