पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, BJP विधायक दल की बैठक में फैसला

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 06:05 PM (IST)

देहरादूनः पुष्कर सिंह धामी को ही उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा नेत्री मीनाक्षी लेखी ने विधायक मंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की है। वहीं मतगणना के 10 दिन बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बेहतर विकास होगा। 

मुख्यमंत्री बनने पर पुष्कर सिंह धामी ने कहाः-

  • उत्तराखंड की जनता का धन्यवाद
  • उत्तराखंड नंबर वन राज्य बनेगा 
  • उत्तराखंड के विकास में तेजी आएगी 
  • उत्तराखंड अग्रणी राज्य बनेगा 
  • पीएम के विजन पर  काम जारी रहेगा

PunjabKesari
तीरथ सिंह रावत ने कहा कि चुनाव धामी के नेतृत्व में हुआ। मैंने पहले ही कहा था धामी ही सीएम बनेंगे। धामी के नेतृत्व में चुनाव जीते। साथ ही राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि धामी ने बीजेपी के बहुमत दिलाई। उत्तराखंड को नंबर वन राज्य बनाएंगे। वहीं सांसद रमेश पोखरियाल निशंक केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी विधायक धन सिंह रावत और सतपाल महाराज सहित एक दर्जन बड़े चेहरे मुख्यमंत्री की रेस में शामिल थे। 
PunjabKesari
बता दें कि राज्य में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static