35 साल से लगातार भाजपा विधायक श्याम देव चौधरी ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2017 - 11:54 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी शहर दक्षिणी विधानसभा सीट से लगातार 35 साल से बीजेपी विधायक श्याम देव राय चौधरी ‘दादा’ ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बीजेपी ने इस बार दादा का टिकट काटकर नील कंठ तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। 

मेरा टिकट कटने से बीजेपी को कोई फर्क पडऩे वाला नहीं
वोटिंग के बाद चौधरी ने कहा, ‘‘मेरा टिकट कटने से बीजेपी को कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है। इसका पोजिटिब रियक्शन आएगा। भाजपा वाराणसी की आठों सीटों पर जीत हासिल करेगी।’’ वहीं टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ये सब लगा रहता है। पार्टी का अधिकार है किसको टिकट दे किसको न दे। बीजेपी से नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भूल चुका हूं, उस दौरान नाटक कर रहा था।’’

टिकट कटने पर जताई थी पार्टी से नाराजगी 
गौरतलब है कि टिकट कटने से खफा चौधरी ने बीजेपी आलाकमान के खिलाफ कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। कहा जा रहा कि पार्टी के खिलाफ दादा की नाराजगी से इस बार उनके पारंपरागत वोटर पार्टी से खिसक सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बीजेपी उम्मीदवार को हार का सामना भी करना पड़ सकता है। हालांकि उन्होंने वोटिंग के बाद कहा कि उनका टिकट कटने से बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 

प्रधानमंत्री ने की थी मनाने की कोशिश 
इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रोड शो के दौरान चौधरी को साथ लेकर मंदिर में दर्शन के लिए गए थे। कहा जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी।