भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बताया इस बार कौन सी सीट पर चुनाव लड़ेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 06:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत समूचे देश में दलित राजनीति को लेकर जारी संग्राम के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां दलितों के उत्थान के लिये ताउम्र संघर्ष करने वाले ज्योतिबा फूले को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शाह 1225 बजे लखनऊ के हवाई अड्डे पहुंचे जहां से वह समतामूलक चौक पहुंचे जहां उन्होंने दलित ज्योतिबा फूले की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने भी दलित नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किये। 

वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे पीएम 
इस दौरान अमित शाह ने साफ कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 2019 के आम चुनाव में भी वाराणसी से ही चुनाव लडेंग़े। इस संदर्भ में पूछे गए सवाल पर शाह ने कहा, 'उनके कहीं और से लडऩे का सवाल ही नहीं है।'

यूपी में फिर प्रचंड बहुमत से जीतेगी बीजेपी 
एसपी-बीएसपी गठबंधन के सवाल पर शाह ने कहा कि मैं यूपी को जानता हूं। यहां कुछ नहीं होने वाला है। बीजेपी फिर प्रचंड बहुमत से जीतेगी। अमित शाह ने कहा कि हमने लोकसभा में 73 और फिर विधानसभा में 325 सीटें यूपी में जीती तब लोग कह रहे थे कि ऐसा नहीं हो सकता। हम 2019 में भी प्रचंड बहुमत पाएंगे। यह पूछे जाने पर सीटें कितनी होंगी, शाह ने कहा 'मैं ज्योतिषी नहीं हूं। यह 70 भी हो सकती है और 80 भी।' 

उपचुनाव योगी सरकार के खिलाफ जनादेश नहीं 
उन्होंने कहा कि उपचुनाव योगी सरकार के खिलाफ जनादेश नहीं है। वह बहुत ही लोकप्रिय मुख्यमंत्री है। हम यूपी में 50त्न वोट हासिल करना जानते हैं। कांग्रेस हाल के जिन चुनावों से खुश है, वहां उनकी स्थिति क्या है? फूलपुर और गोरखपुर में उनकी जमानत जब्त हो गई है। 2014 में देश के लोग तय कर चुके हैं कि कौन 'पांडव' हैं।

Punjab Kesari