भाजपा की फैलायी नफरत को हमने मोहब्बत से जीता: प्रदीप जैन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 06:37 PM (IST)

झांसी: देश के पांच में से चार राज्यों में जबरदस्त प्रदर्शन कर एक बार फिर सत्ता के गलियारों में पहुंची कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने इस कामयाबी पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ने जो नफरत फैलायी थी उसे कांग्रेस ने मोहब्बत से जीत लिया है। बड़ी संख्या में ढोल नगाडों की थाप पर थिरकते कांग्रेसी शहर के व्यस्ततम चौराहे ईलाइट पर एकत्र हुए। 

जश्न मनाते हुए कांग्रेसियों के बीच जैन ने कहा ‘‘इस जीत का श्रेय पूरी तरह से राहुल गांधी के नेतृत्व को जाता है। यह जनादेश राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का और मोदी को प्रधानमंत्री पद छोडऩे का है। हमने तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार किया और सभी जगह लोगों में भाजपा के खिलाफ नफरत की आंधी देखी । लोग उनके प्रत्याक्षियों के खिलाफ थे, हमने इस नफरत को मोहब्बत से जीता है।’’ जैसे जैसे रूझान आना शुरू हुए और कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आने की संभावना बनने के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आने लगा। चारों राज्यों में कांग्रेस के विजयी बढ़त लेने के बाद कांग्रेसियों ने आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। 

कांग्रेसी नेता ने कहा कि जिन लोगों ने बड़े घमंड के साथ कांग्रेस मुक्त देश का नारा दिया था आज देश की जनता ने उनके मुंह पर एक जबरदस्त तमाचा मारा है। देश की जनता ने ऐसे लोगों को बता दिया है कि वह गंगा जमनी तहजीब में रहने वाले लोग हैं और जो पार्टी इस तहजीब को बचायेगी जनता उसका साथ देगी। जिन राज्यों में कांग्रेस को सफलता मिली है उनमें प्रमुख रूप से राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के सवाल पर जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि लोगों को भाजपा के कुशासन से मुक्ति मिल गयी है। मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला विधायक दल के नेता और आलाकमान के बीच बातचीत के बाद ही लिया जायेगा। 

Ajay kumar