सपा सरकार में हुए ‘एंबुलेंस घोटाले’ की हो रही जांच, लूटेरों को भेजेंगे जेल: भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2017 - 05:12 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के समय हुए ‘एंबुलेंस घोटाले’ की जांच हो रही है और आम लोगों का हक लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा। 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा, ‘‘एंबुलेंस घोटाला सामने आने के बाद साफ हो गया है कि सपा सरकार ने भी बसपा सरकार की तरह ही भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़े हैं। योगी सरकार एंबुलेंस घोटाले की गंभीरता से जांच करा रही है। आम लोगों का हक लूटने वाले लोग जेल भेजे जाएंगे।’’ त्रिपाठी ने कहा कि सपा सरकार के समय एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) के तहत हुए इस घोटाले के चलते ही गरीब लोगों को मिलने वाली सुविधाएं अभी तक उन तक नहीं पहुंच पाई हैं। योगी सरकार अब गरीबों को उनका हक दिलाकर रहेगी। सरकार एेसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी, जिनके रहते एंबुलेंस घोटाला हुआ। 

उन्होंने कहा कि बसपा सरकार में भी अरबों रूपए का एनआरएचएम (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) घोटाला हुआ था। इस घोटाले के चलते कई अफसरों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। कई अफसर और तत्कालीन सरकार के नेता इस मामले में जेल गए। घोटाले की आंच तत्कालीन मुख्यमंत्री तक भी पहुंची थी। त्रिपाठी ने कहा कि घोटाले का यह सिलसिला सपा सरकार में भी नहीं रका और उसके समय एनएचएम घोटाला हुआ, जिसके तहत आम लोगों को मिलने वाली सरकारी एंबुलेंस सेवा का पैसा लूटे जाने की बात सामने आ रही है, यह बेहद गंभीर प्रकरण है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार इस घोटाले में शामिल लोगों को कतई नहीं बख्शेगी। सरकार ने घोटाले की जांच शुरू करा दी है। भ्रष्चाचार के खिलाफ योगी सरकार का यह एक और बड़ा कदम है जिसके चलते भ्रष्टाचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।’’ प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान हुए इन घपलों का ही नतीजा है कि तमाम योजनाआें के जरिए आम लोगों के लिए केंद्र सरकार की तरफ से भेजे जा रहे पैसे का पूरी तरह सदुपयोग नहीं हो पाया है। त्रिपाठी ने कहा, ‘‘जिन योजनाआें के जरिए केंद्र सरकार गरीबों की बेहतरी करने में जुटी हुई है, उन योजनाआें का एक बड़ा हिस्सा पिछली सरकार के दौरान भ्रष्टाचारियों की जेब में गया।’’ 

उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों को ना तो ढंग की यूनीफार्म और किताबें मिलीं, ना ही सरकारी अस्पतालों में आम लोगों को दवाइयां लेकिन अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी दृढ़ता के साथ ईमानदारी और पारदर्शी सरकार चलाने में जुटे हैं। त्रिपाठी ने कहा, ‘‘यही वजह है कि पूर्व सरकार में हुए घोटाले एक-एक कर सामने आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की सरकार इन घोटालों में शामिल भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की नजीर पेश करेगी ताकि उत्तर प्रदेश से भ्रष्टाचार का सफाया हो सके।’’