बृजभूषण शरण सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द, कुश्ती संघ की बैठक के बाद जारी करेंगे बयान

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 09:36 PM (IST)

नई दिल्लीः रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों द्वारा लगे गंभीर आरोपों के मामले में आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करना था जिसे रद्द कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक अब बृजभूषण शरण सिंह 22 जनवरी को कुश्ती संघ की बैठक के बाद ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना बयान जारी करेंगे। दोपहर 3 बजे बुलाई थी प्रेस कॉन्फ्रेंस। दिल्ली में हो रहे डेवलपमेंट के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने लिया फैसला।

बता दें कि तीन बार की राष्ट्रमंडल खेल गोल्ड मेडलिस्ट विनेश फोगाट ने पहलवानों और खेल मंत्रालय की बैठक के बाद गुरुवार को कहा कि वे सिर्फ भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा नहीं, बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई भी चाहते हैं। विनेश ने जंतर-मंतर पर कहा कि यह कुश्ती का दुर्भाग्य होगा, अगर देश की बेटियां सामने आएंगी और बताएंगी कि हमारे साथ क्या हुआ था। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उम्मीद कर रहे हैं कि देश की बेटियों को इतना मजबूर न किया जाए कि हमें यह काला दिन देखना पड़े।

 

 


PunjabKesari

विनेश, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई सम्मानित पहलवान धरने पर बैठे
विनेश, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित कई सम्मानित पहलवान दो दिन से डब्ल्यूएफआई के खिलाफ धरने पर बैठे हैं, जहां उन्होंने बृजभूषण और महासंघ के कोचों पर यौन उत्पीड़न एवं जान से मारने की धमकी देने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं। विनेश ने कहा, "बात सिर्फ इस्तीफे की नहीं है, हम इस्तीफा लेकर रहेंगे और अगर मजबूर किया गया तो उन्हें जेल भी भेजेंगे। हम चाहते हैं कि वह इस्तीफा दें और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।"

PunjabKesari
खेल मंत्रालय ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन पहलवान संतुष्ट नहीं हैः विनेश
विनेश ने बताया कि खेल मंत्रालय ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन पहलवान संतुष्ट नहीं हैं और तुरंत कार्रवाई चाहते हैं। यह पूछे जाने पर कि पहलवानों ने पहले भारतीय खेल प्राधिकरण से संपर्क क्यों ह नहीं किया? विनेश ने कहा, "अगर हम एक कोच या फिजियो की मांग करते तो यह बात महासंघ तक पहुंच ही जाती। इस मामले में जितनी देर होगी उतनी ही लड़कियां सामने आएंगी। कम से कम पद छोड़ दें हम अपनी कुश्ती छोड़ बैठे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static