बसपा को फिर झटका: खुशबू तिवारी भाजपा में शामिल

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 08:41 PM (IST)

फैजाबाद(अभिषेक श्रीवास्तव): 2017 के विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक गलियारे में उलटफेर का दौर शुरू हो गया है। फैजाबाद गोसाईगंज विधानसभा में आज एक बड़ा फेरबदल हुआ। जिसमें बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता और बसपा सुप्रीमो के खास माने जाने वाले इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खुशबू तिवारी ने बसपा को चुनाव के पहले एक तगड़ा झटका दिया है। इंद्र प्रताप तिवारी अब हाथी का साथ छोड़कर यूपी में कमल खिलाने की जद्दोजहद में लग गए हैं। इसके साथ 8 जिला पंचायत सदस्यों ने भी बसपा को छोड़ भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। 

जिले के रुदौली विधानसभा के बसपा प्रत्याशी व पूर्व ब्लाक प्रमुख सर्बजीत सिंह के बाद गोसाईगंज से कद्दावर ब्राह्मण नेता इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी ने आज लखनऊ में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। बताया जा रहा है कि खब्बू तिवारी आगामी चुनाव में गोसाईगंज विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में उभर सकते हैं। इंद्र प्रताप तिवारी ब्राह्मण नेता होने के नाते ब्राह्मणों के हितैषी भी बताये जाते हैं। साथ ही गोसाईगंज विधानसभा में उनका बाहुल्य भी है। इसी बाबत उनके साथ जिला पंचायत सदस्य राम केवल यादव, बबलू खान, रजनीश वर्मा व अन्य जिला पंचायत सदस्यों ने भी बसपा का दामन छोड़ कमल खिलाने का संकल्प लिया। 

गोसाईगंज विधानसभा में हालांकि सपा का बाहुल्य है, जहां से समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अभय सिंह ने पूर्व बसपा नेता खब्बू को भारी शिकस्त दी थी। इतना ही नही पूर्व बसपा नेता खब्बू दो बार विधायकी पर भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। जिसके बाद बसपा में इनकी पहचान सिर्फ एक प्रचारक के रूप में हो गयी थी। भाजपा में खब्बू के शामिल होने से गोसाईगंज विधानसभा से आस लगाए कई प्रत्याशियों के सपनों का क्या होगा यह एक शंशय का विषय बन गया है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें