Budget 2021: केंद्र सरकार के बजट से UP को मिल सकती हैं कई सौगातें

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 12:08 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आज देश का बजट पेश कर रही हैं। पेश होने वाले बजट से उत्तर प्रदेश को भी बड़ी उम्मीद है। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यूपी को कई बड़ी सौगात मिलने की संभावना है। इसके साथ ही बजट में कई अहम ऐलान किए जा सकते हैं। इस बार के आम बजट और रेल बजट में यूपी को कई सौगातें मिल सकती हैं।

वहीं, लोगों को रोजगार, टैक्स में रियायत, महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार से राहत मिलने की उम्मीद है। चाहे वह मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना में धन के ज्यादा आवंटन का मामला हो या किसान रेल में बढ़ोतरी की बात हो। उम्मीद की जा रही है कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जब आज बजट पेश करेंगी तो देश के सबसे बड़े राज्य में केंद्रीय योजनाओं बढ़त मिल सकता है, जिसका फायदा राज्य की जनता को होगा।

खास बात ये है कि यूपी का बजट 19 फरवरी को आना है। प्रसिद्ध अर्थशास्त्री प्रो. यशवीर त्यागी कहते हैं कि यूपी जैसे विशाल राज्य में किसान व श्रमिकों की तादाद सबसे ज्यादा है। ऐसे में चाहे मनरेगा हो या प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, आयुष्मान भारत योजना। इन महत्वपूर्ण मदों में धनराशि का इजाफा होने पर यूपी को सर्वाधक लाभ होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static