मोदी के मंत्रिमंडल पर नरेश का तंज, कहा- नौकरशाहों से अच्छी सरकार चला सकते हैं राजनेता

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 01:26 PM (IST)

हरदोई(आशीष द्विवेदी): समाजवादी पार्टी महासचिव और सांसद नरेश अग्रवाल ने मोदी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने सहयोगी दलों को मंत्रिमंडल में जगह न मिलने को भाजपा की परंपरा करार दिया है। साथ ही कहा कि नौकरशाहों से अच्छा राजनेता सरकार चला सकते हैं। भाजपा अपने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को इसलिए बैक डोर से विधानसभा भेज रहे है क्योंकि पार्टी को चुनाव लड़ने से डर लग रहा है।

मोदी का मंत्रिमंडल पीएम की डिस्कशन पॉवर
प्रेसवर्ता में मोदी मंत्रिमंडल को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि यह तो प्रधानमंत्री की डिस्कशन पॉवर है, इस पर हम कुछ कह नहीं सकते। लेकिन हम यह कहेंगे कि मंत्रिमंडल में विस्तार में तमाम अच्छे लोगों को छोड़ दिया गया। जिनकी परफारमेंस भी बहुत अच्छी थी और चीजों को सत्य बोलते थे। बाकी चुने गए की क्या परफारमेंस होगी थोड़े दिनों में पता चल जाएगा।

नौकरशाहों से अच्छी सरकार चला सकते हैं राजनेता 
भाजपा द्वारा मंत्रिमंडल में 4 पूर्व नौकरशाहों को जगह देने के सवाल पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा इसका पक्षधर नहीं हूं। राजनीतिक लोग जितना अच्छे से सरकार चला सकते हैं, नौकरशाह नहीं। वहीं क्रेट्स को जिस तरह राज्यपाल या  लेफ्टिनेंट गवर्नर के पदों पर बैठाकर जनता से चुने गए लोगों को बेइज्जत कराया जा रहा है। यह बहुत अच्छी परंपरा नहीं है हम इसके पक्षधर नहीं हैं।

सीधे चुनाव में जाने से डर रही भाजपा
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा सीधे चुनाव में जाने से डर रही है। इसलिए भाजपा अपने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री को बैक डोर से विधानसभा भेज रही है। क्योंकि भाजपा को चुनाव लड़ने से डर लग रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अभी तक अपना कोई वादा पूरा नहीं किया है। अबतक मंच से सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें ही की हैं।

भाजपा कभी बाहर के लोगों को तरजीह नहीं देती  
नरेश अग्रवाल ने कहा कि उन सहयोगी दलों को देखना चाहिए जो सत्ता के लालच में भाजपा के साथ चले गए। लेकिन उन्होंने देखा कि किस तरह भाजपा उनसे व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं तो कहूंगा भाजपा कभी अपने संगठन से बाहर के लोगों को बहुत तरजीह नहीं देती है।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-