परिवार के साथ कनाडा के PM ने किया ताज का दीदार, अलग पोज में खिंचवाई फोटो

punjabkesari.in Sunday, Feb 18, 2018 - 12:48 PM (IST)

आगरा: रविवार को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने परिवार के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया। जानकारी के अनुसार जस्टिन ट्रूडो सुबह करीब 9:40 पर आगरा पहुंचे और ताज का दीदार किया। ताजमहल भ्रमण के दौरान ट्रूडो के तीनों बच्चे मस्ती करते नजर आए। पत्नी के साथ बेहद रोमांटिक अंदाज में उन्होंने फोटोग्राफी कराई। वहीं उनके द्वारा बच्चों के साथ भी कई फोटोग्राफ कराए गए। इस दौरान उन्होंने ताजमहल की खूबसूरती की जमकर तारीफ की। 

बता दें कि कनाडा पीएम के आगरा दौरे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। वहीं, आम पर्यटकों के लिए ताजमहल 2 घंटे के लिए बंद कर दिया गया था। ताजमहल के टिकट काउंटर की खिड़कियां 1 घंटे पहले मतलब 8:40 बजे ही बंद कर दी गई थी। दोपहर में 11:40 तक या कनाडाई प्रधानमंत्री के वापस जाने तक ताजमहल आम लोगों के लिए बंद था।

बताया जा रहा है कि कनाडा के प्रधानमंत्री अपने भारत प्रवास के दौरान आगरा, अहमदाबाद, मुंबई और अमृतसर भी जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि उनका गुजरात दौरा कनाडा के किसी प्रधानमंत्री का पहला गुजरात दौरा होगा।

ट्रूडो ने भारत रवाना होने से पहले ट्वीट किया था कि भारत के लिए यह व्यस्त दौरा है जो बेहतर रोजगार सृजन, और दोनों देशों के लोगों के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने पर केंद्रित होगा। इस दौरे में वह कारोबार जगत के दिग्गजों, फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों तथा छात्रों के साथ संवाद करेंगे।