Bareilly News: युवक ने पहले पहचान छुपाकर युवती से की दोस्ती, फिर बरेली लाकर धर्म परिवर्तन कराकर बनाया बंधक

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 08:00 PM (IST)

(जावेद खान) Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में लव जिहाद का बड़ा मामला सामने आया है। जहां जौनपुर की बेटी का हिमाचल प्रदेश में हिंदू बन कट्टरपंथी ने अपने प्रेम जाल में फंसाया। उसके बाद बरेली ले लाकर युवती का धर्मांतरण कराकर नाम रखा नाजरीन। बताया जा रहा है कि अमन इदरीश ने खुद को हिन्दू बताकर नाबालिग किशोरी को फंसाया था। कैद से निकलकर भागी तो विश्व हिंदू परिषद नेताओं ने उसकी मदद की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली-जौनपुर की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को हिमाचल प्रदेश में काम करने वाले युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। युवक ने अपने आप को हिंदू बताकर लड़की को बरेली के बिथरी के एक गांव ले आया। किसी तरह पुलिस तक मामला पहुंचा तो लड़की युवक के चंगुल से आजाद हुई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। बिथरी के उदयपुर जसरतपुर का अमन हिमाचल के सिरमौर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। उसी कंपनी में लड़की भी काम करती थी। अमन ने पहले लड़की से दोस्ती की और खुद को मुस्लिम न बताकर हिंदू बताया। जब अमन को यकीन हो गया कि लड़की उसके प्रेमजाल में पूरी तरह से फंस चुकी है तो पीड़िता को एक जुलाई को गांव ले गया।

लड़की का नाम भी बदला
अमन ने लड़की को अपने घर में एक पत्नी की तरह रखा, लेकिन घर से बाहर जाने के लिए उसे माना करता रहता ताकि लड़की को उसकी पहचान न पता चल सके। जब लड़की को पता चला कि अमन के पिता का नाम इदरीश है तो लड़की को बाहर निकलने के लिए पाबंदी लगा दी और उसका नाम नाजरीन रख दिया। अमन खासकर लड़की को बाहर जाने के लिए मना करता और फोन पर बात नहीं करने देता। जब लड़की विरोध करती तो उसे पीटने लगा। किसी तरह से लड़की अमन के घर से बाहर निकली और एक शख्स को पूरा मामला बता दिया। लड़की उस शख्स के साथ थाना पहुंची और पूरी बात बताई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवक के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

VHP नेताओं ने की मदद
अमन इदरीश बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के उदयपुर जसरतपुर का निवासी है। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक फैक्ट्री में नौकरी करता था। उसी फैक्ट्री में लड़की का भाई भी नौकरी करता था। जहां अमन इदरीस ने अपनी पहचान छिपाकर अपने आपको हिंदू बताकर लड़की के भाई से दोस्ती की और इसी तरह उसने उसकी बहन को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। किसी तरह से लड़की उन लोगों के चंगुल से निकलकर जैसे ही गांव से थोड़ी दूर आगे बढ़ी तो उसे वीएचपी के नेता मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static