उत्तराखंड चुनावः मतदान करते हुए तस्वीर वायरल करने के मामले में 2 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 06:17 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपद में दो लोगों को मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए अपनी और इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करना भारी पड़ गया। पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन एवं मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पिथौरागढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमन खरायत नामक व्यक्ति द्वारा मत का प्रयोग करते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड की गई। इससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के साथ ही मतदान की गोपनीयता भी भंग हुई है। वहीं पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। दूसरा मामला नैनीताल जनपद के लालकुआं विधानसभा का है। यहां एक अन्य व्यक्ति द्वारा पार्टी विशेष को मत का प्रयोग करते हुए ईवीएम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की गई। पुलिस ने इसे गंभीर माना और आरोपी के खिलाफ चोरगलिया थाना में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि पुलिस की साइबर सेल द्वारा सोशल मीडिया की लगातार निगरानी की जा रही है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static