उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना का मामला, सेंगर के घर समेत कई ठिकानों पर CBI ने मारे छापे

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 10:58 AM (IST)

उन्नाव: सड़क हादसे में घायल उन्नाव की बलात्कार पीड़िता के मामले को लेकर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के 4 शहरों में एक साथ छापेमारी कर घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्र किए। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सीबीआई के अधिकारियों ने बांदा, उन्नाव, लखनऊ और फतेहपुर में करीब 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इससे पहले सीतापुर जेल में बंद बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई के अधिकारियों ने शनिवार को पूछताछ की थी।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम ने बलात्कार पीड़िता के गांव माखी का आज एक बार फिर दौरा कर ग्रामीणों से पूछताछ की। सीबीआई के अधिकारियों ने माखी थाने में एक बार फिर दस्तावेजों को खंगाला और पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। जांच अधिकारी पीड़िता के वकील के आस पड़ोस से भी मिले। सीबीआई के अधिकारियों ने आरोपी विधायक के आवास और कार्यालय में भी छापेमारी की और अहम साक्ष्य एकत्र किए। जानकारी के अनुसार सीबीआई की एक टीम आज फिर सीतापुर जेल जा सकती है। जेल प्रशासन से सीबीआई ने विधायक से मुलाकात करने जेल आने वाले लोगों का ब्योरा मांगा है।

इससे पहले शनिवार को टीम ने इस सिलसिले में आंगतुकों का रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया था। सूत्रों ने बताया कि फतेहपुर और बांदा में टक्कर मारने वाले ट्रक के मालिक के घर और कार्यालयों में सीबीआई अधिकारी जांच कर रहे हैं। टीम ने मौके से कई अहम दस्तावेजों को कब्जे में लिया है। सीबीआई की एक टीम बांदा में ट्रक परिचालक मोहन के घर पहुंची और उसके माता-पिता से पूछताछ की। उन्होंने परिचालक के कमरे से साक्ष्य एकत्र किए। करीब 2 घंटे बिताने के बाद जांच अधिकारी वहां से रवाना हो गए।

गौरतलब है कि, रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बलात्कार पीड़िता की कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे जबकि उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई थी। घायलों को किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

Deepika Rajput