युवक को थाने लेकर आई थी पुलिस, थोड़े समय बाद रेल पटरी पर मिला कटा शव....थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 01:17 PM (IST)

(वीरेंद्र शुक्ला)Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश में बांदा से सटे चित्रकूट जिले के मानिकपुर क्षेत्र में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में रेल पटरी पर पाए जाने के मामले में एक थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रविवार देर रात मानिकपुर क्षेत्र में रेल पटरी पर एक युवक का कटा हुआ शव बरामद किया गया था और उसकी शिनाख्त अंशु (27) के रूप में हुई।

युवक की मौत से पहले पुलिस उसे अपने साथ लाई थी मानिकपुर थाने: एसपी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि यह भी पुष्टि हुई कि इस युवक की मौत से पहले पुलिस उसे अपने साथ मानिकपुर थाने लाई थी। उन्होंने बताया कि मानिकपुर थाने में लगे सीसीटीवी के फुटेज से पता लगा है कि थाने की पुलिस एक युवक को ई-रिक्शा से उतार कर रविवार शाम 7 बजे थाने के अंदर ले गई और वही युवक 7 बजकर 9 मिनट पर बड़ी तेजी से थाने के अंदर-बाहर भागता दिखाई दिया।

मामले में थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित
सिंह ने बताया कि पुलिस इस युवक को मोहर्रम के जुलूस के दौरान शराब पीकर रेलवे स्टेशन के पास कथित तौर पर उत्पात मचाने के कारण थाने लाई थी। एसपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि युवक थाने से भाग गया था। उन्होंने बताया कि उसके भागने के बाद पुलिस ने युवक की खोजबीन नहीं की और इसी लापरवाही की वजह से थाना प्रभारी विनोद शुक्ला, हेड कांस्टेबल वीर सिंह, कांस्टेबल प्रमोद पासवान और अंकित राजपूत को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निलंबित पुलिस कर्मियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static