पुष्कर सिंह धामी का दावा- कांग्रेस ने केवल आधारशिला रखी, हम अपने कार्यों को कर रहे पूरा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:00 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने परियोजनाओं की केवल आधारशिला रखी और उन्हें वैसा ही छोड़ दिया जबकि भाजपा सरकार अपने शुरू किए गए कार्यों को पूरा कर रही है।

धामी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राज्य में भाजपा के 5 साल के शासनकाल में हुए विकास कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने यहां डिजिटल तरीके से एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आपने (कांग्रेस) अपने समय में परियोजनाओं की केवल आधारशिला रखी और उन्हें वैसा ही छोड़ दिया जबकि हम शुरू करते हैं तो उन्हें पूरा भी करते हैं।'' उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाओं पर युद्धस्तर पर काम चल रहा है- चाहे वह केदारनाथ पुनर्निर्माण, चारधाम सड़क परियोजना हो या फिर बहुप्र​तीक्षित ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना हो।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र द्वारा पिछले 5 साल में उत्तराखंड के लिए डेढ लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं, जिनमें से कई पर काम शुरू भी हो चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के दो चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं जबकि तीसरे चरण की परियोजनाओं पर भी कार्य शुरू हो चुका है। बद्रीनाथ में भी मास्टर प्लान के अनुसार, पुनर्निर्माण कार्य चल रहा है।'' धामी ने कहा कि देहरादून हवाई अड्डे का उन्नयन कर उसकी क्षमता 250 यात्रियों से बढ़ाकर 1600 यात्री की गई है और अब यह एक विश्वस्तरीय हवाई अड्डा बनने की राह पर है। उन्होंने सैन्य बलों का ‘अपमान' करने के लिए भी कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि उनके नेताओं ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को कैसे 'सड़क का गुंडा' बताया था और फिर चुनावी लाभ के लिए अपनी रैली में उनके पोस्टर लगाए।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जनता को पता है कि प्रधानमंत्री द्वारा उत्तराखंड में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है और धामी जैसे युवा मुख्यमंत्री अपनी पूरी ऊर्जा और समय का इस्तेमाल उन्हें लागू करने में कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि डबल इंजन सरकार का काम देखने वाली जनता एक बार फिर उनकी पार्टी को अपना आशीर्वाद देगी। कौशिक ने कहा, ‘‘आपके आशीर्वाद से हम इस बार पिछली बार की अपेक्षा बड़ी जीत दर्ज करेंगे।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static