राजभवन पहुंचे CM अखिलेश यादव, राज्यपाल राम नाईक को सौंपा इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 06:15 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी) उत्तर प्रदेश में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद अखिलेश यादव सीधे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल रामनईक को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने अखिलेश का इस्तीफा तो मंजूर कर लिया लेकिन साथ ही उन्हें अगली सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर बने रहने के लिए भी कहा है। उधर इससे पहले अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस में हार की जिम्मेदारी लेने से फिलहाल इनकार कर दिया है। 

अखिलेश यादव का कहना है कि पार्टी और उनके द्वारा पहले हार की समीक्षा की जाएगी उसके बाद ही हार की जिम्मेदारी ली जाएगी। आपको बता दें कि सत्ताधारी पार्टी सपा 2012 विधानसभा चुनाव में 224 सीटों के साथ बहुमत में प्रदेश की सत्ता में आई थी लेकिन 2017 के चुनाव में कांग्रेस का हाथ भी सपा की साइकिल को मोदी की आंधी से बचा नहीं पाया और उन्हें शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जो पार्टी पिछले बार 224 सीटें जीत कर शान से सत्ता में आई थी उसे मोदी की आंधी ने 60 का आंकड़ा भी छूने नहीं दिया। 

सूबे की कुल 403 सीटों पर भाजपा तिहरा शतक जड़ते हुए 300 से ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रही है। जबकि सपा 55, बसपा 19 और अन्य के खाते में अब तक 5 सीटें ही आईं हैं। ये आंकड़े शाम 6 बजे तक के हैं फिलहाल कई सीटों पर अभी भी मतगणना जारी है।