CM अशोक गहलोत बोले- गोंडा पुजारी गोलीकांड मामले में तुरंत कार्रवाई करे UP सरकार

10/12/2020 11:17:01 AM

लखनऊ/ राजस्थानः राजस्थान के बाद यूपी के गोंडा जिले में पुजारी पर हुए हमले का मामला गर्माता जा रहा है। जिसके चलते राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गललोत ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। गललोत ने ट्वीट कर कहा, “राजस्थान में हमारे यहां घटना हो गई थी, जिसमें पुलिस ने तत्परता दिखाकर तुरंत मुख्य मुजरिम को गिरफ्तार भी कर लिया। यूपी सरकार को चाहिए कि वो भी गोंडा (उत्तर प्रदेश) में पुजारी को गोली मारे जाने की घटना में फौरन कार्रवाई करें।”

बता दें कि जिले के इटियाथोक थाना के तिर्रेमनोरमा गांव स्थित उद्दालक मुनि आश्रम और श्रीराम जानकी मंदिर की 120 बीघे भूमि को कब्जाने के लिए दबंगों ने मंदिर के पुजारी को गोली मार दी। बीती रात दो बजे के करीब मंदिर में सो रहे पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास को गोली मारी गई। उनकी हालत काफी गंभीर है और उन्हें जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर किया गया है।

राजस्थान के करौली में पुजारी बाबूलाल वैष्णव गुरुवार को मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण करने से भूमाफियाओं को रोक रहे थे, इसी दौरान उन्हें जिंदा जला दिया गया था। वे करौली जिले के बुकना गांव के राधा गोपाल जी मंदिर में पुजारी थे।कथित तौर पर लगभग 6 लोगों ने मंदिर के पुजारी पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। इसके बाद पुजारी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और फिर से वहां से जयपुर अस्पताल में रेफर कर दिया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static