यूपी के CM योगी आदित्यनाथ 3 दिन की यात्रा पर मॉरिशस रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2017 - 02:45 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह 3 दिन की यात्रा पर मॉरिशस रवाना हो गए हैं। गत अगस्त में म्यांमार के 3 दिवसीय दौरे के बाद योगी का यह दूसरा विदेश दौरा होगा। इस दौरे में योगी 183वें भारतीय आगमन दिवस में शामिल होंगे।

प्रदेश के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रवासी भारतीय दिवस के अवसर पर योगी प्रदेश में निवेश के लिए लोगों को आमंत्रित करेंगे। पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अविनाश अवस्थी ने बताया कि इस दौरान योगी मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। इस दौरे में अवस्थी भी मुख्यमंत्री के साथ मॉरीशस गए।

अवस्थी ने बताया कि अगले साल मार्च में होने वाले अप्रवासी दिवस के अवसर पर मॉरीशस में रह रहे भारतीयों को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। योगी ने इससे पहले हाल ही में अमरीका से आए 24 से अधिक प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। अमरीका से आए प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा व्यक्त की थी। प्रदेश सरकार ने हाल ही में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने व उद्योग क्षेत्र में निवेश के लिए उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की थी।