CM योगी ने निर्धारित किया सांसदों-विधायकों से भी मिलने का समय

punjabkesari.in Monday, May 01, 2017 - 03:15 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सत्ता के प्रति बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के साथ ही साथ जनप्रतिनिधियों को भी किसी लाभ से वंचित नहीं रखना चाहते हैं। आज ही सीएम ने सांसद तथा विधायकों से मिलने के लिए अपना समय निर्धारित किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपेक्षा की है कि माननीय सभी जनप्रतिनिधि उनसे मिलने निर्धारित समय में ही आएंगे। 

मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसदों से हर शुक्रवार को शाम चार से पांच बजे तक मिलेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ सभी से अपने कार्यालय लाल बहादुर शास्त्री भवन (सचिवालय एनेक्सी) में मिलेंगे। इसके साथ ही वह हर सोमवार तथा गुरुवार को सायं चार से पांच बजे तक विधायकों से मिलेंगे। इस भेंट को सुलभ बनाने के लिए सांसदों व विधायकों से अपने साथ किसी अन्य को न लाने का अनुरोध सीएम के कार्यालय से किया गया है।
                   

इस सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त सांसदों एवं विधायकों को पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ सांसदों और विधायकों को अपना प्रतिनिधि चुना है। इन जनप्रतिनिधियों को अपना अधिकांश समय क्षेत्र में जनता के बीच देना होता है। क्षेत्रीय जनता से सम्पर्क के दौरान इन्हें कुछ ऐसे पत्र भी प्राप्त होते हैं, जिन पर शासन स्तर पर कार्रवाई अपेक्षित होती है। 

मुख्यमंत्री ने अपने इस पत्र में लिखा है कि जनता की समस्याओं के सम्यक एवं त्वरित निराकरण के लिए एवं इन जनप्रतिनिधयों के समय के सदुपयोग को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है। 

उन्होंने भरोसा जताया कि इसके माध्यम से जनता की समस्याओं की ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो सकेगी और उनके निराकरण के लिए सार्थक प्रयास किए जा सकेंगे। साथ ही सीएम योगी ने यह विश्वास भी व्यक्त किया है कि भेंट के​ लिए निर्धारित समय में सांसदों एवं विधायकों से सुगमतापूर्वक विचार-विमर्श हो सकेगा और इस दौरान उपयोगी सुझाव भी प्राप्त होंगे। भेंटवार्ता सुविधापूर्वक सम्पन्न हो, इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने समस्त सांसदों और विधायकों से मुलाकात के समय अपने साथ किसी अन्य को न लाने का अनुरोध भी किया है।