CM योगी की यूपी की जनता को बड़ी सौगात, 27 AC बसों को दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 10:12 AM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): परिवहन निगम के बेड़े में वातानुकूलित बसों की संख्या बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 एसी बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें वॉल्वो के साथ स्कैनिया और अधिक सीटों वाली नई एसी जनरथ बसें भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने जिन जनरल बसों को रवाना किया है, उनमें सीटों की संख्या 42 से बढ़ाकर 52 की गई हैैं। अब तक इन बसों में दोनों तरफ दो-दो सीटों की कतारें थीं लेकिन अब एक तरफ दो और एक तरफ तीन सीटों की कतारें बनाई गई हैैं। नई एसी बसें प्रदेश को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने के साथ ही छोटे जिलों के बीच भी चलेंगी। लखनऊ से गोरखपुर, आगरा, इलाहाबाद, दिल्ली, बहराइच और वाराणसी के लिए भी बसों की संख्या बढ़ाए जाने की योजना है। उन रास्तों पर भी बसों की संख्या बढ़ाए जाने पर विचार चल रहा है, जहां ट्रेन की सुविधा बेहतर नहीं है।

रविवार सुबह 9 बजे कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर हुए  इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला, परिवहन निगम के अध्यक्ष प्रवीर कुमार और निगम के प्रबंध निदेशक के.रविंद्र नायक भी मौजूद रहे। आपको बता दे बीते दिनों सीएम योगी ने एम्बुलेंस का उद्घाटन किया था। उद्घाटन से एम्बुलेंस सीधे वर्कशॉप पहुंच गई थी जिसमे सरकार के किरकरी हुई थी आज बसों के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी ने बसों के निरिक्षण के साथ साथ बस में सफर भी किया।