UP में बेखौफ बदमाश: CM योगी के करीबी डॉक्टर से मांगी 20 लाख की रंगदारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 03:57 PM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सर्जन डॉक्टर एस. एस. शाही से देवरिया जेल में निरुद्ध किसी कैदी ने मोबाइल फोन पर पिछले 28 और 29 जून को 20 लाख रपये की रंगदारी मांगी और धन नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी है। 

डॉक्टर शाही गोरखपुर के निजी ग्लोबल अस्पताल के संचालक हैं। वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने ही इस अस्पताल का उद्घाटन किया था। डॉक्टर शाही ने बताया 20 लाख रुपये की माँग करने वाले ने खुद को 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश बताया और रुपये ना मिलने पर हत्या करने की धमकी दी। 

फोन करने वाले ने खुद को देवरिया जेल मे मौजूद रामाश्रय यादव बताया। उसने रंगदारी के रपये गोरखपुर के गोला थाना के ग्राम सूवरज के संजय यादव को पहुँचाने को कहा। उन्होंने घटना की जानकारी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और आई जी पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने उनकी सुरक्षा में दो सिपाही तैनात करते हुए जाँच शुरू कर दी। 

एसएसपी आर आर पांडे ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने छानबीन आरंभ कर दी है। जिस नंबर से फोन आया था वह नबर गलत मिला है। पुलिस शीघ्र अभियुक्त तक पहुँच जायेगी। यह मामला क््राइम ब्रांच को सौंपा गया है।