CM योगी का निर्देश- पैदल चल रहे लोगों को घर तक पहुंचाया जाए

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 06:35 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि सभी जिला स्तर के जिलाधिकारी, जिले के पुलिस अधिकारी ड्राइव चलाएं। जो लोग पैदल चल रहे हैं, साइकिल से चल रहे हैं या ट्रक पर चढ़ गए हैं, उनको भोजन कराएं और उन्हें क्वारंटाइन केंद्र ले जाकर घर तक भेजने की व्यवस्था करें।

अब तक कुल 626 ट्रेनों की सहमति हमनें दी है, जिनमें से 380 ट्रेनें आ चुकी हैं। लगभग 250 और ट्रेनों की सहमति दी गई है, कुल 13.5 लाख लोग अभी तक आ चुके हैं। क्वारंटाइन सेंटर में डेटा बेस बनाया जाए। हर व्यक्ति का सम्मान किया जाए। पुलिस पेट्रोलिंग के लिए सीएम का निर्देश है कि पैदल चल रहे लोगों को घर तक पहुंचाया जाए। एल-1 अस्पताल में 10 ऑक्सीजन सिलेंडर हो एम्बुलेंस में सभी सुविधाएं मौजूद हो। प्राइवेट अस्पताल की इमरजेंसी में देखा जाए किसी भी व्यक्ति को असुविधा न हो।

प्रदेश में कुल 3945 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1773 सक्रिय मामले हैं। अब तक संक्रमित लोगों में से 74.6 प्रतिशत पुरुष हैं और 25.4 प्रतिशत महिलाएं हैं प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से 92 लोगों की मृत्यु हुई है अभी तक प्रदेश में जो पूल लगाए जा रहे थे। उसमें 5 सैंपल को एक साथ पूल किया जा रहा था, अब 5 से बढ़ाकर 10 सैंपल का पूल लगाया जाएगा, इसे आगे और बढ़ाया जाएगा।

Tamanna Bhardwaj