विपक्षी दलों की सोच घटिया और इरादे खतरनाक, फूट डालना इनके DNA में है: CM योगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 05:41 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में विपक्ष की कथित विभाजनकारी नीतियों से जनता को सावधान रहने की शनिवार को अपील की। साथ ही, उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों की सोच घटिया है और इरादे खतरनाक हैं। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा का नाम लिए बगैर कहा कि विपक्षी दलों की सोच घटिया और इरादे खतरनाक हैं। विभाजन इनके डीएनए में है। इसी सोच के तहत इन्होंने (विपक्षी दलों ने) पहले देश को बांटा और अब वे जाति, संप्रदाय, मजहब तथा क्षेत्र के नाम पर समाज को बांटने की फिराक में हैं। इनके (विपक्षी दलों के) लिए अपने खानदान का हित ही सर्वोपरि है, बाकी सब गौण है। उन्होंने कहा कि 15 साल तक प्रदेश की सत्ता में काबिज रहने वाली बसपा और सपा के पास उपलब्धि के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार और अराजकता है। समय-समय पर इन दलों ने अपने हित में लोकतंत्र और संविधान का गला घोंटा है। इनका विकास सिर्फ नारों और भाषणों तक सीमित रहा है।

भारतीय जनता पार्टी कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर वहां के मंडल, क्षेत्र और मतदान केंद्र के प्रमुख पदाधिकारियों की डिजिटल माध्यमों से बैठक को संबोधित किया। आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चौतरफा विकास के नाते भाजपा की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। ऐसे में विपक्षी दलों की नाखुशी अब हताशा में बदल चुकी है। लिहाजा वे सरकार को बदनाम करने का हर हथकंडा अपना रहे हैं। पर इनके मंसूबे कभी पूरे होने वाले नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1977 से 2017 के बीच इंसेफेलाइिटस (जापानी बुखार) से पूर्वांचल के 50 हजार बच्चों की मौत हुई। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे गरीब परिवार से थे। 

उन्होंने दावा किया, ‘‘ सिर्फ तीन वर्षों में हम इंसेफेलाइटिस को जड़ से समाप्त करने के करीब हैं।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि महर्षि देवरहवा बाबा की यह पावन धरती कभी ‘चीनी का कटोरा‘ रही है। यहां की सारी अर्थव्यवस्था गन्ने पर ही आधारित थी। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उनसे पूछिए, जिनके कार्यकाल में एक-एक कर मिलें बिकती गईं। उन्हें किन लोगों ने औने-पौने दाम पर बेच दिया। यहां की चीनी मिलों का मामला अदालत में है। फैसला होते ही पिपराइच और मुंडेरवा की तरह देवरिया में भी आधुनिक चीनी मिलें बनेंगी।'' पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा, ‘‘आज उत्तर प्रदेश में निवेश का एक सकारात्मक वातावरण बना है दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों की नजरें हमारे उत्तर प्रदेश पर हैं । जापान और अमेरिका जैसे देशों ने यहां निवेश करने की योजना बनाई है।'' 


 

Tamanna Bhardwaj