'CM याेगी से हाे चुकी है बात, 2018 में शुरू हाे जाएगा राम मंदिर निर्माण'

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 02:31 PM (IST)

आज़मगढ़(कुमार पितेश्वर)-बीजेपी नेताओं के बाद राम जन्म भूमि न्यास के सचिव सुरेश दास जी महाराज ने भी राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। सुरेश महाराज ने कहा है कि 2018 में राम मंदिर बनने का कार्य शुरू हो जाएगा। इस संबंध में दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात हो चुकी है। सुरेश दास वीरवार को महामंडलेश्वर मौनी बाबा की प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर आजमगढ़ पहुंचे थे। मीडिया के समक्ष उन्होंने ये बयान दिया। 

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया है और अब सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी हमारे ही पक्ष में आएगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 5 दिसम्बर से सुनवाई करना चाहता था लेकिन कांग्रेस वाले नहीं चाहते कि राम जन्म भूमि पर मंदिर बने। कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति अपना रही है।

साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने से अब कोई रोक नहीं सकता है। रामजन्म भूमि का निर्माण जल्द होगा क्योंकि केंद्र में बीजेपी की सरकार है, मोदी जी हैं। उत्तर प्रदेश में योगी जी हैं और राष्ट्रपति भी अपने हैं। इस दौरान उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की अब कोई बहाने बाजी नहीं चलेगी कि हमारे पास बहुमत नहीं है। अब हर हालत में इनको रामजन्म भूमि का निर्माण करना है।

उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी से इस संबंध में बात हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2018 में राम मंदिर का कार्य शुरू हो जाएगा। निश्चित रूप से सुप्रीम कोर्ट का हम सम्मान करते हैं और उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

सुरेश दास ने कहा कि फैसला रामजन्म भूमि के पक्ष में होगा नहीं तो लोकसभा में नया कानून बनाकर मंदिर बनवाया जाएगा। जिस प्रकार से बल्लभ भाई पटेल ने सोमनाथ के मंदिर का निर्माण करवाया था।