बारिश के चलते पूरे उत्तराखंड में ठंड की लहर, गंगोत्री-यमुनोत्री में दूसरे दिन भी भारी बर्फबारी (तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 01:19 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भारी बर्फबारी हुई और निचले इलाकों में बारिश से ठंड और भी ज्यादा बढ़ गई। 

उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री और यमुनोत्री में भी लगातार दूसरे दिन बर्फबारी हुई। ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग सुक्की टॉप से लेकर गंगोत्री मंदिर तक कई स्थानों पर बर्फ से अवरुद्ध हो गया जहां कई स्थानों पर पानी की पाइपलाइन फटने की सूचना मिली। भारी बर्फबारी ने जिले के हर्षिल, मोरी, बड़कोट और उपला तकनौर इलाके में जनजीवन को प्रभावित किया। राजमार्ग अवरुद्ध रहने के साथ गंगोत्री और जिले के सीमावर्ती इलाकों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया।

वहीं सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के अधिकारी वीनू वीएस ने बताया कि एजेंसी उत्तरकाशी में राजमार्ग को साफ कर रही है। बद्रीनाथ और केदारनाथ में भी बर्फबारी जारी है। वहीं, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के ऊपरी इलाकों में लगातार बर्फ गिर रही है और बारिश हो रही है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एन के जोशी ने बताया कि चमोली जिले के ऊंचाई वाले करीब 70 गांवों में बुधवार को बर्फबारी हुई। देहरादून सहित पहाड़ी और मैदानी इलाकों के निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश होने के साथ बादल छाए रहे। 

बता दें कि मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उसने कहा है कि 2,200 मीटर और इससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फ गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में 3,000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर स्थित छिटपुट स्थानों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना है।

Content Writer

Nitika