योगीराज: भ्रष्टाचार की शिकायत करने पहुंचे फरियादी को मंत्री के सामने धक्का देकर भगाया गया

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 12:49 PM (IST)

हरदोई(अशीष द्विवेदी): भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता से बड़े-बड़े वादे कर उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई भाजपा सरकार केंद्र में मोदी सरकार के 3 साल पूरे होने पर विकास उत्सव मना रही है। ऐसे में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले की शिकायत करने पहुंचे एक फरियादी को यूपी सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने ही मंच से नीचे धकिया दिया गया। हालांकि बाद में मौर्या ने यह सफाई देकर मामले को निपटाने की कोशिश की कि शिकायतकर्ता लोगों से उलझ रहा था। 

विकास उत्सव के मंच पर बैठे श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तस्वीरों में साफ देखे जा रहे हैं। इस दौरान एक फरियादी स्थानीय नगर पालिका के निर्माण कार्य में धांधली की शिकायत लेकर उनके पास पहुंचता है। जैसे ही उनसे भ्रष्टाचार की पोल खोलनी शुरू की मंत्री महोदय के सामने ही अगल-बगल बैठे बीजेपी के स्थानीय पदाधिकारी उस पर एकदम से हमलावर हो उठे। कुछ देर की जुबानी जंग के बाद आनन-फानन में ही पुलिस को बुलाकर फरियादी को मंच से नीचे धकियाकर तुरंत वहां से भगा दिया गया।

दरअसल सांडी कस्बे के रहने वाले वेदवासु अग्निहोत्री कस्बे में आर्य समाज मंदिर में नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में हो रही धांधली की शिकायत मंत्री से करने उनके सामने पहुंचे थे। बात कहने से पहले ही उन्हें मंच से उतार दिया गया। 

मंत्री ने दी सफाई 
आपके सामने फरियादी को धक्का देकर मंच से नीचे उतार दिया गया के सवाल पर सफाई देते हुए स्वामी प्रसाद ने कहा कि वह फरियादी नहीं था। मैंने उसका शिकायत पक्ष लिया। उसने कुछ लोगों से जुबान लड़ाने की कोशिश की।