अयोध्या में साधु संतों का सम्मेलन, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 04:54 PM (IST)

अयोध्‍याः बीजेपी की सत्ता में दोबारा वापसी के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग फिर जोरों पर है। इसी के चलते राम मंदिर निर्माण को लेकर संत समाज ने शनिवार को बड़े सम्मेलन का आयोजन किया है। सम्मेलन का उद्घाटन प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया।

सम्मेलन में जगतगुरू शंकराचार्य, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, जगतगुरू रामानंदाचार्य, स्वामी रामभद्राचार्य, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र, आचार्य महासभा के महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास, डॉ. रामेश्वर दास, संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज समेत पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और दिल्ली बीजेपी प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया जैसे दिग्गज मौजूद हैं। संत सम्मेलन वैसे तो रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हो रहा है, लेकिन इसमें मुख्य रूप से मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी।

बता दें कि, अयोध्या में आतंकी इनपुट और वीआईपी मूवमेंट को लेकर इन दिनों हाई अलर्ट घोषित है। सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई हैं। इंटेलिजेंस एजेंसियों को सूचना मिली है कि नेपाल के रास्ते भारत में घुसे आतंकी अयोध्या को निशाना बना सकते हैं। ऐसे में प्रमुख स्थानों और होटलों धर्मशाला के साथ साथ ढाबों पर भी सगन चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है।

Deepika Rajput