कांग्रेस-रालोद से गठबंधन की अटकलों पर मुलायम का बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2016 - 06:39 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के साथ गठबंधन की कोशिशों की सरगर्म चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज फिर कहा कि उनकी पार्टी किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी और उत्तर प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मुलायम ने विधानसभा के आसन्न चुनाव के लिये सपा के 325 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल पर कहा, ‘‘मैंने पहले भी कहा है और अब भी कह रहा हूं कि सपा किसी से गठबंधन नहीं करेगी।’’ 

उन्होंने कहा कि सपा प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अभी 325 उमीदवारों की सूची जारी की गयी है, बाकी 78 सीटों के लिये सर्वे का काम पूरा होते ही उन पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिये जाएंगे। हालांकि, यह दिलचस्प है कि कांग्रेस से चुनावी तालमेल के तहत सपा द्वारा उसे 78 सीटें ही देने के कयास लगाये जा रहे थे।

मालूम हो कि सपा के कांग्रेस और रालोद से गठबंधन की सभावनाआें को लेकर अटकलें एक बार फिर जोरों पर हैं। हाल में दिल्ली में इन दलों के नेताआें की बैठक के बाद चर्चाआें ने फिर से जोर पकड़ लिया था। मुयमंत्री अखिलेश यादव बार-बार कह रहे हैं कि वैसे तो सपा एक बार फिर बहुमत की सरकार बनाएगी लेकिन अगर कांग्रेस से गठबंधन हो जाए तो 300 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी।  हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जहां सपा से गठबंधन की सभावना को नकार रहे हैं, वहीं सपा मुखिया ने भी आज इसे दोहरा दिया। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें