नोटबंदी का विरोध करना कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पड़ा महंगा

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2017 - 02:25 PM (IST)

गोरखपुर: नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस कार्यकत्रियों को विरोध-प्रदर्शन करना आज महंगा पड़ गया। प्रशासन से बगैर अनुमति के प्रदर्शन करने पर आचार संहिता के उल्‍लंघन के मामले में पुलिस ने आज एक दर्जन से अधिक पुरुष और महिला कार्यकत्रियों को हिरासत में लिया। महिला कार्यकत्री चौकी-बेलन, खाली थाली और खाली बटुआ लेकर प्रदर्शन कर रहीं थीं। 

आज चेतना तिराहा पर दर्जनों की संख्‍या में कांग्रेसी नोटबंदी के विरोध में जिलाध्‍यक्ष डा. सैयद जमाल के नेतृत्‍व में विरोध दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने आचार संहिता के उल्‍लंघन में कांग्रेसियों को एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। उसके बाद महिला कांग्रेस नेत्रियां टाउनहाल पर प्रदर्शन करने लगीं. मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें भी हिरासत में लेकर कैंट थाने चली गई। पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्‍यक्ष डा. सैयद जमाल और महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष पुष्‍पलता देवी को भी हिरासत में लिया है।

60 दिन बाद भी कम नहीं हुई लोगों की मुस्किलें-पुष्‍पलता 
इस संबंध में जिला महिला कांग्रेस अध्‍यक्ष पुष्‍पलता देवी का कहना है कि नोटबंदी का आज 60 वां दिन है। लेकिन, अभी भी लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस नोटबंदी में सबसे ज्‍यादा परेशानी महिलाओं को उठानी पड़ रही है। लेकिन, फिर भी मोदी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। आज हम लोगों ने नोटबंदी के खिलाफ चौकी-बेलन, खाली थाली और खाली बटुआ लेकर प्रदर्शन किया है. जिससे मोदी जी को यह अहसास हो कि महिलाएं कितनी परेशान हैं।

आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई-एसपी
इस संबंध में एसपी सिटी हेमराज मीणा का कहना है कि आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जा रही है। आज कांग्रेस कार्यकर्ता बगैर अनुमति के प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरे थे। उन्‍हें आचार संहिता के उल्‍लंघन में हिरासत में लिया गया है। ​

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें