हरक सिंह रावत को लेकर आज फैसला कर सकती है कांग्रेस, BJP ने 6 साल के लिए कर दिया निष्कासित

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 02:34 PM (IST)

 

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को कांग्रेस को शामिल करने के संदर्भ में सोमवार को कोई न कोई फैसला होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। रावत को रविवार को उत्तराखंड की भाजपा की सरकार से बर्खास्त करने के साथ ही भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि हरक सिंह रावत को पार्टी में शामिल करने को लेकर फैसला जल्द हो सकता है और संभावना है कि सोमवार को ही इस बारे में निर्णय हो जाएगा। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘पार्टी ने फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। लेकिन सोमवार को दोपहर या शाम तक कोई न कोई फैसला हो सकता है।'' उधर, इस बारे में पूछे जाने पर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा, ‘‘हरक सिंह रावत को लेकर फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है। पार्टी में आगे जो भी फैसला होगा, वह सामूहिक होगा।'' सूत्रों के मुताबिक, हरक सिंह रावत पिछले कुछ समय से कांग्रेस के कुछ नेताओं के लगातार संपर्क में हैं और वह अपने अलावा अपने कुछ समर्थकों के लिए भी टिकट चाहते हैं।

कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया, ‘‘हरक सिंह रावत अपने एक या दो समर्थक विधायकों और पुत्रवधू के लिए टिकट चाहते हैं। लेकिन पार्टी उत्तराखंड की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना के अनुसार ही कोई फैसला करेगी।'' पौड़ी गढ़वाल जिले की कोटद्वार विधानसभा सीट से विधायक रावत पहले कई वर्षों तक कांग्रेस में थे। पिछले विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले वह भाजपा में शामिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static