बालू खनन के खिलाफ प्रदर्शन करना कांग्रेस विधायक अजय लल्लू काे पड़ा महंगा, गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 05:45 PM (IST)

कुशीनगरः नारायणी नदी पर जारी बालू खनन के खिलाफ प्रर्दशन करना कांग्रेस विधायक अजय सिंह लल्लू आैर ग्रामीणाें काे बहुत महंगा पड़ गया। शांति भंग करने के आरोप में पुलिस ने लल्लू व ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि विधायक कुशीनगर के तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के नारायणी नदी पर जारी किए गए बालू खनन के तीनों पट्टों को निरस्त करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। गिरफ्तारी के बाद तरयासुजान थाने के विरवट कोंहवलिया गांव के पास भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। 

विधायक ने जिला प्रशासन पर लगाया तानाशाही का आराेप
विधायक ने जिला प्रशासन पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप हुए कहा कि अलोकतांत्रिक तरीके से उनकी गिरफ्तारी की गई है। जबकि जिला प्रशासन का कहना है कि विधायक की आपत्ति पर प्रदेश सरकार ने टीम गठित करके पूरे मामले की जांच कराई जिसमें बालू खनन से बांध को कोई खतरा नहीं बताया गया। विधायक को मनाने की लगातार कोशिश की गयी लेकिन वे नहीं मानें तो उन्हें शांति भंग की आशंका में गिरफ्तार किया गया है।

गाैरतलब है कि नारायणी नदी जिले में हर वर्ष भारी तबाही मचाती है। इसी नदी पर जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर शासन ने बीरवट कोन्हवलिया सहित तीन घाटों पर बालू खनन का पट्टा कर दिया। खनन के पट्टे से नाराज स्थानीय लोगों के साथ क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू ने ग्रामीणों के साथ बीरवट कोंहवलिया गांव के पास 2 फरवरी से धरना दे रहे थे। जिन्हें आज गिरफ्तार किया गया है। 
 

Punjab Kesari